एक मिनट में 124 नारियल फोड़ने का अजीब विश्व रिकॉर्ड

हम हिंदुस्तानियों का नारियल फोड़ने से काफी पुराना नाता है. किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत नारियल फोड़कर की जाती है, चाहे वो आपकी नई मोटरसाइकिल हो या किसी बहुदेशीय कंपनी का बड़ा शोरूम. मंदिरों में भी पूजा के बाद नारियल फोड़ा जाता है. अगर नारियल एक बार में ना फूटे तो अपशकुन माना जाता है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि नारियल फोड़ने का भी रिकॉर्ड बन सकता है. नहीं, तो समझ लीजिये कि ऐसे अजीबोगरीब काम करके भी आप रिकॉर्ड बना सकते है.

केरल के २५ बर्षीय अबीश डोमनिक ने अपने हाथों से एक मिनट में 124 नारियल फोड़कर विश्व रिकॉर्ड बना लिया है और गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स में शामिल हो गये है. अबीश ने जर्मनी के मुहमद कहरिमनोविक के एक मिनट में  118 नारियल फोड़ने के रिकॉर्ड को तोड़कर यह रिकॉर्ड कायम किया है. इन भाई साहब का तोड़ने-फोड़ने से पुराना रिश्ता है. इसके पहले भी अपने हाथों से हेलमेट और हॉकी स्टिक तोड़ने का भी रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके है. अबीश दांतों से एक बस को 50 मीटर खीचने का भी रिकॉर्ड रखते है.

है ना कमाल!

Post Author: Binod Mandal

A programmer by profession and a blogger by passion who turns into passionate photographer too, loves to travel and listen to Indian Ocean.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *