दुमका,मसलिया और रानीश्वर प्रखंड में अपराह्न 3 बजे तक 68.26 प्रतिशत मतदान

31 मई को होगी मतगणना

दुमका:जिला निर्वाचन पदाधिकारी(पंचायत) सह उपायुक्त की अध्यक्षता में तृतीय चरण के मतदान संपन्न होने के बाद प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता में उपायुक्त ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन 2022 के तृतीय चरण का मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। जिले के तीन प्रखंड मसलिया,रानेश्वर एवं दुमका में प्रात: 7 बजे से मतदान प्रारंभ हुआ।

सुबह से मतदाताओं में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का उत्साह विभिन्न मतदान केंद्रों में दिखाई दिया। उन्होंने कहा कि 3 बजे तक जिले का औसत मतदान प्रतिशत 68.26 प्रतिशत रहा है लेकिन कई मतदान केंद्रों में मतदान जारी रहने के कारण मतदान प्रतिशत में वृद्धि हो सकती है। उन्होंने कहा कि तृतीय चरण के मतदान में महिला, पुरुष, बुजुर्ग तथा दिव्यांग मतदाताओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।मतदान केंद्रों पर सभी मूलभूत सुविधा उपलब्ध थी।

मसलिया एवं दुमका प्रखंड के लिए रिसीविंग सेंटर इंजीनियरिंग कॉलेज,दुमका को बनाया गया है वही रानीश्वर प्रखंड के लिए रिसीविंग सेंटर पॉलिटेक्निक कॉलेज,दुमका को बनाया गया है।देर रात तक मत पेटिका प्राप्त करने का कार्य पूर्ण हो जाएगा। उन्होंने कहा कि 31 मई को मसलिया, रानेश्वर एवं दुमका प्रखंड के मतगणना निर्धारित है।मतगणना हेतु सभी आवश्यक तैयारियां ससमय पूरी कर ली जाएंगी।

जरमुंडी प्रखंड का मतगणना कार्य के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज के ब्लॉक 3, द्वितीय तल में लेफ्ट विंग में 3 कमरा (मतगणना कक्ष संख्या-1,2,3) चिन्हित किया गया है। सरैयाहाट प्रखंड का मतगणना कार्य के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज के ब्लॉक 3,द्वितीय तल राइट विंग में 3 कमरा(मतगणना कक्ष संख्या-1,2,3) चिन्हित किया गया है। दुमका प्रखंड का मतगणना कार्य के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज के ब्लॉक 2 बिल्डिंग में प्रथम तल्ला राइट विंग में 3 कमरा(मतगणना कक्ष संख्या-1,2,3) चिन्हित किया गया है।

मसलिया प्रखंड का मतगणना कार्य के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज के ब्लॉक 3 बिल्डिंग में प्रथम तल्ला लेफ्ट विंग में 2 कमरा (मतगणना कक्ष संख्या-1,2) चिन्हित किया गया है। जामा प्रखंड के मतगणना कार्य के लिए राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज (पुराना भवन) के प्रथम तल्ला का 2 कमरा( मतगणना कक्ष संख्या-1,2) चिन्हित किया गया है।

रानेश्वर प्रखंड के मतगणना कार्य के लिए राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज (पुराना भवन) के ग्राउंड फ्लोर एवं प्रथम तल्ला का 2 कमरा( मतगणना कक्ष संख्या-1,2) चिन्हित किया गया है।

Post Author: Sikander Kumar

Sikander is a journalist, hails from Dumka. He holds a P.HD in Journalism & Mass Communication, with 12 years of experience in this field. mob no -9955599136

Leave a Reply

Your email address will not be published.