सारठ के बीजेपी विधायक रणधीर कुमार सिंह ने कहा राज्यपाल और राष्ट्रपति से राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की करेंगे मांग


दुमका: सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान झारखण्ड से सारठ के बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री रणधीर कुमार सिंह ने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधाते हुए कहा कि जिस नाव में खेवाईया नहीं है इस नाव को चलाएगा कौन? ऐसे में नाव तो कही भी डूब जाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा में गाड़ी के ड्राइवर नरेन्द्र मोदी है जो गारंटी के साथ लोगों का विकास करेंगे. जबकि इंडिया गठबंधन में ड्राइवर ही नहीं है जो जनता खुद जानती है.उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि नीतीश कुमार ललन सिंह के चलते बर्बाद हुए हैं, ना घर के हैं ना घाट के. भाजपा में अब उनके लिए जगह भी नहीं है. हालांकि उन्होंने ललन सिंह को जदयू अध्यक्ष पद से हटाने को सही कदम बताया. इधर झारखंड में हेमंत सरकार को पूरी तरह फेल बताया. उन्होंने कहा कि कहा कि राज्य में सरकार के चार वर्ष पूरे होने के बाद यहां हत्या, लूट, अपहरण और बलात्कार जैसी घटनाएं आम रही हैं. यहां कोई भी सुरक्षित नहीं है.उन्होंने आगे कहा कि, राज्य के पदाधिकारी लूटने में लगे हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले नववर्ष मे जनता के हित के लिए महामहिम राज्यपाल और राष्ट्रपति से राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करेंगे ताकि राज्य में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बने और राज्य की जनता का विकास हो. आगामी 24 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में विपक्षियों को आमंत्रण नहीं देने के सवाल पर कहा कि विपक्षीयों को राम मंदिर को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि विपक्षी तुष्टिकरण की राजनीति करते है. जिन्हें बोलने का अधिकार नहीं है.

उन्होंने कांग्रेस और सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस शुरु से मुस्लिम वोट बैंक के खातिर बहुसंख्यक हिन्दुओं पर आघात करने का काम किया है. कांग्रेस को जाना नहीं है इसलिए ऐसा कह रही है. वहीं सपा को लेकर कहा कि सपा ने कार सेवक हिन्दुओ पर गोली चलाकर मारने का काम किया है. आज उनके पुत्र अखिलेश यादव किस मुंह से कह रहे है राम मंदिर को लेकर, ऐसे लोगों को वहां जाना नहीं चाहिए उनका जाने का कोई नैतिक अधिकार भी नहीं है, जिन्होंने एक विशेष जाति को खुश करने के लिए बहुसंख्यक हिन्दुओ का दिल दुखाया है. विधायक ने कहा कि झामुमो सरकार भले ही चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर अपनी खुशी का इजहार कर रही हो, लेकिन उसने जनता के लिए कोई काम नहीं किया है। उसने अपनी नाकामियों की वजह से किसी भी विधायक को मुंह दिखाने लायक नहीं छोड़ा है। राज्यपाल से मांग है कि हेमंत सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए। कहा कि झामुमो ने चुनाव से पहले वादा किया था कि पांच लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी। चार साल में 20 लाख लोगों को नौकरी मिलनी चाहिए था, लेकिन 367 लोगों को सरकारी नौकरी दे सकी।रघुवर सरकार के समय दीन दयाल कौशल विकास योजना के तहत जिन लोगों को नियुक्त पत्र देना था, उसी को देकर वाहवाही लूटने का काम कर रही है। दुमका का कोयला, बालू और पत्थर सरकार के इशारे पर यूपी, बिहार और बंगाल की सीमा तक पहुंचाकर राजस्व की हानि पहुंचा रहे हैं।प्रधानमंत्री ने जिन योजनाओं को चालू किया, उन्हें राज्य में बंद करने का काम किया है। प्रधानमंत्री आवास का काम शिथिल कर अबुआ आवास योजना शुरू की है। इसकी प्रक्रिया इतनी जटिल है कि आसानी से गरीबों को आवास मिलने वाला नहीं है। इन चार साल में केवल धोखा देने का काम किया है। विधायक ने कहा कि युवक व नौजवानों को धोखा देकर महिला पर अत्याचार किया है। लूट और अपराध को बढ़ावा दिया है। कहा कि संवैधानिक संस्थाओं का मजाक बनाया है। ईडी के बुलावे पर मुख्यमंत्री पेश नहीं हो रहे हैं। गलत किया है, इसलिए आने का साहस नहीं जुटा पा रहे हैं।मुख्यमंत्री बताए कि 108 जगहों पर किस आधार पर जमीन खरीदी है। यूपीए की जब जब सरकार बनी है, तब तब राज्य को लूटने का काम हुआ है। भाजपा सरकार ने जो विकास की नींव रखी, उसे कमजोर करने के अलावा कोई दूसरा काम नहीं किया। पत्रकार वार्ता में जिलाध्यक्ष परितोष सोरेन, मीडिया प्रभारी पिंटू अग्रवाल, विष्णु प्रसाद राय, सुकुमार मंडल आदि मौजूद थे।

Post Author: Sikander Kumar

Sikander is a journalist, hails from Dumka. He holds a P.HD in Journalism & Mass Communication, with 15 years of experience in this field. mob no -9955599136

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *